Robin Minz Biography in Hindi | रॉबिन मिंज का जीवन परिचय

Robin Minz Biography in Hindi : रॉबिन मिंज झारखंड के युवा क्रिकेटर हैं। रोबिन मिंज ने अंडर-19 और अंडर-25 में झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व किया है । उनके प्रदर्शन से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस प्रभावित हुई और उन्हें IPL ट्रेनिंग के लिए चयनित किया है। रोबिन मिंज के इस सफलता से उनका परिवार बेहद खुश है । जब उन्हें मुंबई इंडियंस की ओर से फोन कर ये बताया गया कि उनका चयन हो गया है , तो परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा । उनके माता-पिता और बहनों को उनके टैलेंट पर हमेशा से भरोसा रहा है । रोबिन मिंज ने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी को वो हमेशा से अपना आदर्श मानते आ रहे हैं । विकेट के पीछे कैसे चुस्ती और फुर्ती के साथ मूव करना है और बल्लेबाजी के दौरान किस तरह तेजी से रिफ्लेक्शन दिखाना है, ये सब टिप्स उन्हें माही भैया ने ही दिए हैं ।‌‌

Robin Minz Biography in Hindi

रोबिन मिंज मूल रूप से झारखंड के राजधानी रांची से सटे 15 किमी दूर नामकुम से निकला झारखंड का पहला आदिवासी लड़का अब इंग्लैंड में क्रिकेट की ट्रेनिंग लेगा। रॉबिन मिंज 8 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था । वह बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं । रॉबिन मिंज को पिछले साल लखनऊ सुपरजाइंट्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्रायल के लिए बुलाया था । उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ट्रायल दिया था , लेकिन उनका चयन नहीं हो सका था । वह इससे काफी निराश हुए थे । इस बार फिर से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस प्रभावित हुई और उन्हें IPL ट्रेनिंग के लिए चयनित किया है, तो आइए जानते हैं रोबिन मिंज का जीवन परिचय से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से , रोबिन मिंज , Robin Minz Biography in Hindi , Robin Minz MI , के बारे में जानकारी ताकि आप भी इनके बारे में जान सके।

Robin Minz Biography

Name Robin Minz
Age 20 Year
Home Jharkhand
Profession Cricketer
Play Lef Hand Batsman| Wicket keeper
Team Jharkhand Team

Robin Minz Biography in Hindi

रॉबिन मिंज झारखंड के युवा क्रिकेटर हैं। रोबिन मिंज ने अंडर-19 और अंडर-25 में झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व किया है । रोबिन मिंज 20 वर्ष के हैं । उनके प्रदर्शन से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस प्रभावित हुई और उन्हें IPL ट्रेनिंग के लिए चयनित किया है। रोबिन मिंज मूल रूप से झारखंड के राजधानी रांची से सटे 15 किमी दूर नामकुम से निकला झारखंड का पहला आदिवासी लड़का अब इंग्लैंड में क्रिकेट की ट्रेनिंग लेगा । झारखंड टीम की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। रॉबिन मिंज ने दसवीं तक ही पढ़ाई की है । रॉबिन ने 2020 में 10वीं की परीक्षा पास की थी । अब उन्होंने अपने करियर के रूप में क्रिकेट को चुना है और इसके लिए उन्होंने पढ़ाई से ब्रेक लिया है । रोबिन की दो बहनों में एक उससे बड़ी और दूसरी उससे छोटी है ।

रॉबिन मिंज 8 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था । वह बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं , उन्होंने रांची में सोनेट क्रिकेट क्लब में चंचल भट्टाचार्या, एसपी गौतम व आसिफ हक की देखरेख में अपने खेल को निखारा है । रॉबिन मिंज को पिछले साल लखनऊ सुपरजाइंट्स, दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने ट्रायल के लिए बुलाया था । उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए ट्रायल दिया था , लेकिन उनका चयन नहीं हो सका था । वह इससे काफी निराश हुए थे , लेकिन उनके कोच ने उन्हें समझाया कि यह समय सीखने का है और अधिक मेहनत करने का है, हताश होने का नहीं । उन्होंने एक बार फिर से तैयारी शुरू की और उसका नतीजा आज सबके सामने है ।

Robin Minz Cricket Career

  • Robin Minz अगस्त में मुंबई इंडियंस के आईपीएल ट्रायल में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड जाएंगे।
  • पिछले साल भी Robin ने लखनऊ सुपरजाइंट्स, मुंबई इंडियंस ,कोलकाता नाइट राइडर्स इन सभी टीमों के आईपीएल ट्रायल में हिस्सा लिया था पर वह सेलेक्शन से चूक गए थें।
  • रॉबिन मिंज 8 साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था । वह बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं ।
  • रोबिन मिंज ने अंडर-19 और अंडर-25 में झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व किया है ।

Robin Minz Wikipedia in Hindi

रॉबिन मिंज झारखंड के युवा क्रिकेटर हैं। रोबिन मिंज ने अंडर-19 और अंडर-25 में झारखंड टीम का प्रतिनिधित्व किया है । रोबिन मिंज 20 वर्ष के हैं । उनके प्रदर्शन से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस प्रभावित हुई और उन्हें IPL ट्रेनिंग के लिए चयनित किया है। रोबिन मिंज मूल रूप से झारखंड के राजधानी रांची से सटे 15 किमी दूर नामकुम से निकला झारखंड का पहला आदिवासी लड़का अब इंग्लैंड में क्रिकेट की ट्रेनिंग लेगा । झारखंड टीम की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

Sai Sudarshan Biography in Hindi

Robin Minz Mumbai Indians

रॉबिन मिंज झारखंड के युवा क्रिकेटर हैं। उनके प्रदर्शन से आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस प्रभावित हुई और उन्हें IPL ट्रेनिंग के लिए चयनित किया है। Robin Minz अगस्त में मुंबई इंडियंस के आईपीएल ट्रायल में हिस्सा लेने के लिए इंग्लैंड जाएंगे।