Rajshree Swain Biography in Hindi – क्रिकेटर राजश्री स्वैन का जीवन परिचय

Rajshree Swain Biography in Hindi – क्रिकेटर राजश्री स्वैन का जीवन परिचय :- राजश्री स्वैन दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाली महिला क्रिकेटर थीं | राजश्री स्वैन ओडिशा क्रिकेट संघ (Odisha Cricket Association) की ओर से खेलते थी | राजश्री स्वैन 26 वर्षीय ओडिशा की रहने वाली थी | राजश्री स्वैन का शव जंगल में फांसी के फंदे से लटका मिला है। वे 11 जनवरी से लापती थीं। कटक के जंगल में शव मिलने के बाद परिवार ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राजश्री की स्कूटी अथागढ़ के गुरुदिझटिया जंगल में लावारिस हालत में मिली।

Rajshree Swain Biography in Hindi

Rajshree Swain Biography

Name राजश्री स्वैन
Age 26
Professiona Cricketer
Team Odisha Cricket Association

Rajshree Swain Biography in Hindi

राजश्री स्वैन दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाली महिला क्रिकेटर थीं | राजश्री स्वैन ओडिशा क्रिकेट संघ (Odisha Cricket Association) की ओर से खेलते थी | राजश्री स्वैन 26 वर्षीय ओडिशा की रहने वाली थी | राजश्री स्वैन का शव जंगल में फांसी के फंदे से लटका मिला है। वे 11 जनवरी से लापती थीं। कटक के जंगल में शव मिलने के बाद परिवार ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राजश्री की स्कूटी अथागढ़ के गुरुदिझटिया जंगल में लावारिस हालत में मिली। यहीं उनका शव एक पेड़ पर फांसी से लटका था। राजश्री दाएं हाथ की तेज गेंदबाज थीं और मध्य क्रम की बल्लेबाजी भी करती थीं। लापता होने के बाद 12 जनवरी को उनके कोच ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। Cricketer Rajshree Swain मूल रूप से पुरी जिले की रहने वाली थीं।

वो पुडुचेरी में आगामी राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट के लिए ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए कटक आई थीं। हालांकि, वह टूर्नामेंट के लिए चुनी गई 16 सदस्यीय टीम में उनको स्थान नहीं मिला था। तब वो रोते हुए कैंप से निकली थीं।

राजश्री के परिवार का आरोप

राजश्री के रूममेट के अनुसार, जब बुधवार शाम को टीम के सदस्यों के नामों की घोषणा की गई तो वह रो रही थी और वह उस होटल से चली गई जहाँ हम सभी प्रशिक्षण सत्र के लिए रुके थे। स्वैन से फोन पर संपर्क नहीं हो पाने पर कोच पुष्पांजलि बनर्जी ने कटक के मंगलाबाग पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। राजश्री स्वैन के रिश्तेदारों के मुताबिक, एक दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज और मध्य क्रम के हिटर की कथित तौर पर हत्या कर दी गई थी , क्योंकि शरीर पर चोट के निशान थे और उसकी आँखें क्षतिग्रस्त हो गई थीं। उन्होंने आगे आरोप लगाया कि चुने गए कई अन्य लोगों से बेहतर प्रदर्शन करने के बावजूद स्वैन को टीम में स्थान देने से इनकार कर दिया गया।

Rajshree swain wikipedia in Hindi

राजश्री स्वैन दाएं हाथ से तेज गेंदबाजी मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने वाली महिला क्रिकेटर थीं | राजश्री स्वैन ओडिशा क्रिकेट संघ (Odisha Cricket Association) की ओर से खेलते थी | राजश्री स्वैन 26 वर्षीय ओडिशा की रहने वाली थी | राजश्री स्वैन का शव जंगल में फांसी के फंदे से लटका मिला है। वे 11 जनवरी से लापती थीं। कटक के जंगल में शव मिलने के बाद परिवार ने ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। राजश्री की स्कूटी अथागढ़ के गुरुदिझटिया जंगल में लावारिस हालत में मिली। यहीं उनका शव एक पेड़ पर फांसी से लटका था। राजश्री दाएं हाथ की तेज गेंदबाज थीं और मध्य क्रम की बल्लेबाजी भी करती थीं।