सीमा हैदर पाकिस्तानी प्रेमिका का जीवन परिचय | PUBG Love Story Seema Haider Sachin | Seema Haider Biography in Hindi

Seema Haider Biography in Hindi : सीमा हैदर 27 वर्ष की पाकिस्तानी महिला है जो कि पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत में आकर सचिन के साथ नोएडा में रह रही थी । सीमा हैदर को पबजी गेम गेम के जरिए सचिन मीना से प्यार हो गया था जिसके बाद वह अपना देश पाकिस्तान को छोड़कर ग्रेटर नोएडा आई । सीमा हैदर ने बड़ा खुलासा किया है कि उसने कहा है कि नेपाल में मैंने हिंदू धर्म अपना लिया था। सचिन मीणा के साथ शादी की भी बात उसने कबूली है। सीमा हैदर ने नेपाल के रास्ते भारत में आकर रह रही थी। इसका भनक पुलिस को लगा उसके बाद जांच पड़ताल के बाद यह जानकारी सामने आई कि वह पाकिस्तान की रहने वाली है एवं पब्जी गेम खेलते समय उसे उत्तर प्रदेश के युवा सचिन मीना से प्यार हो गया था उसके बाद भी अपना घर बार छोड़कर पाकिस्तान से भारत आ गई थी और वे दोनों चुपके से ग्रेटर नोएडा में रह रही थी।

Seema Haider Biography in Hindi

अगर आप भी सीमा हैदर के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं कि सीमा हैदर कौन है सीमा हैदर से संबंधित सारी जानकारी आज के इस ब्लॉग में मैं आपको विस्तार से बताया हूं ताकि आपको भी सीमा हैदर का जीवन सीमा हैदर का पति सीमा है दर्द कहां की रहने वाली है इससे संबंधित सारी जानकारी विस्तार से मिल सके तो चलिए जानते हैं सीमा हैदर पाकिस्तानी प्रेमिका का जीवन परिचय | PUBG Love Story Seema Haider Sachin | Seema Haider Biography in Hindi से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से। ‌‌

Seema Haider Biography

Name Seema Haider
Age 27 Year
Home Town Pakistan
Education Graduate
Husband Now Sachin Meena
Children 4
Known For PUBG Love Story Seema Haider Sachin Meena

Seema Haider Biography in Hindi

सीमा हैदर 27 वर्ष की पाकिस्तानी महिला है जोकि पब्जी गेम खेलते समय उत्तर प्रदेश के सचिन मीना से प्यार करने लगी उसके बाद सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत पहुंच गई। सीमा हैदर के साथ उसके 4 बच्चे भी हैं ।सीमा हैदर ने सचिन मीणा के साथ नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर में शादी कि थी । सचिन मीणा ने सीमा के साथ-साथ उसके चारों बच्चों को भी स्वीकार करने का फैसला किया है। इसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंधे। सीमा हैदर इस शादी के बाद ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा आ कर रही थी । हालांकि इस बीच उसका मामला खुल गया। पिछले दिनों पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था , पुलिस को सीमा के पाकिस्तानी जासूस होने तक का शक था। ऐसे में उसकी पूरी जांच पड़ताल की गई। जांच में उसके बारे में अभी तक कोई संदेहास्पद चीज नहीं मिली है।

पब्जी के जरिए जरिए दोनों का प्रेम प्रसंग और अपने देश पाकिस्तान छोड़कर भारत में आने की कहानी पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर या बातें काफी वायरल हो रही है। यह ‌अनोखा प्यार देखकर लोग अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सीमा हैदर ने हिंदू धर्म अपनाने के बाद पूजा-पाठ भी शुरू कर दिया है। जमानत पर रिहाई के बाद उसकी खुशी झलक रही ऊ। उसने सचिन के साथ ही आगे जीवन गुजारने की बात कही है। सीमा कहती हैं कि हमने नेपाल में हिंदू रिवाजों से शादी कर ली थी, मैंने तो पूजा-पाठ भी शुरू कर दिया है। अब गंगा स्नान कर सनातन मान्यताओं को पूरा करूंगी। वे कहती हैं कि मैं अब पाकिस्तान नहीं जाना चाहती , वहां पर मेरी हत्या की जा सकती है।

सीमा हैदर सचिन मीना का प्रेम कहानी ( PUBG Love Story Seema Haider Sachin )

Seema Haider Photo

सीमा हैदर एवं सचिन मीणा का दोस्ती पब्जी पब्जी गेम के जरिए हुआ था । दोनों एक साथ गेम खेलते खेलते दोस्ती किए और धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गया । उसके बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया , उसके बाद सीमा हैदर अपने देश पाकिस्तान से नेपाल आकर नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी किया। नेपाल में शादी करने के बाद सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ भारत आकर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रह रही थी , जहां पर पुलिस को पता होने के बाद इनको इंक्वायरी के लिए बुलाया गया। सीमा हैदर अपने प्यार को पाने के लिए अपना देश पाकिस्तान को छोड़कर भारत में आ गई। सचिन मीना सीमा हैदर का लव स्टोरी आदि के समय में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है । हर कोई व्यक्ति इनके लव स्टोरी के बारे में जानना चाहते हैं।

सचिन के परिवार वाले भी सीमा हैदर को अब अपना परिवार का हिस्सा मानते हैं एवं उनके चारों बच्चों को अपना बच्चा मान रहे हैं । उनके परिवार वालों को उनके रिश्ते से कोई दिक्कत नहीं है, वे सीमा हैदर को अब अपने घर का सदस्य मानते हैं। ऐसे में सचिन एवं सीमा हैदर दोनों साथ जीवन बिताना जाते हैं और फिर सरकार से भी यही अपील किए हैं कि उन्हें साथ रहने दिया जाए। ‌ यह अनोखी की लव स्टोरी चारों ओर चर्चा का विषय बना हुआ है । लोग इस लव स्टोरी पर तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

Seema Haider Pakistan Biography

सीमा हैदर 27 वर्ष की पाकिस्तानी महिला है जोकि पब्जी गेम खेलते समय उत्तर प्रदेश के सचिन मीना से प्यार करने लगी उसके बाद सीमा हैदर पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते भारत पहुंच गई। सीमा हैदर के साथ उसके 4 बच्चे भी हैं ।सीमा हैदर ने सचिन मीणा के साथ नेपाल के पशुपति नाथ मंदिर में शादी कि थी । सचिन मीणा ने सीमा के साथ-साथ उसके चारों बच्चों को भी स्वीकार करने का फैसला किया है। सीमा हैदर अवैध तरीके से नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश की है ।‌ ऐसे में यदि भारत सरकार के द्वारा सीमा हैदर को पाकिस्तान में भेजा जाएगा , तो उनका परिवार टूट सकता है । सीमा हैदर ने सरकार से गुहार लगाई है ,कि उन्हें भारत की नागरिकता की जाए एवं उन्हें भारत में ही रहने दिया जाए । उनका परिवार भारत में ही है और भारत में ही जीना चाहती है । सीमा हैदर अब वापस पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है । ऐसे में यह देखना होगा कि अब सीमा हैदर एवं सचिन के साथ क्या हो सकता है , क्या उन्हें साथ रहने दिया जा सकता है या फिर कोई कार्रवाई की जा सकती है ।‌

Madhu Singh viral YouTube teacher biography in Hindi

Seema Haider in Hindi

सीमा हैदर और सचिन मीना मैं पब्जी गेम के जरिए प्यार किया था और अस शादी कर के उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सचिन मीना अपने परिवार के साथ सीमा हैदर को रख रहे हैं। सचिन मीना के परिवार भी दोनों के रिश्ते से काफी खुश है । सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से भारत आई थी , तो उनके परिवार ने उनके चारों बच्चों को भी अपने परिवार का हिस्सा माना है । ऐसे में उनके परिवार के लोग काफी खुश हैं कि उनके घर बहू आई है और सभी लोग अच्छे से रह रहे हैं । ऐसे में यदि भारत सरकार के द्वारा सीमा हैदर को पाकिस्तान में भेजा जाएगा , तो उनका परिवार टूट सकता है । सीमा हैदर ने सरकार से गुहार लगाई है ,कि उन्हें भारत की नागरिकता की जाए एवं उन्हें भारत में ही रहने दिया जाए । उनका परिवार भारत में ही है और भारत में ही जीना चाहती है । सीमा हैदर अब वापस पाकिस्तान नहीं जाना चाहती है ।

Seema Haider in Hindi

Seema Haider Photo

सीमा हैदर एवं सचिन मीणा का दोस्ती पब्जी पब्जी गेम के जरिए हुआ था । दोनों एक साथ गेम खेलते खेलते दोस्ती किए और धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गया । उसके बाद इन दोनों ने शादी करने का फैसला किया , उसके बाद सीमा हैदर अपने देश पाकिस्तान से नेपाल आकर नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी किया। नेपाल में शादी करने के बाद सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ भारत आकर उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में रह रही थी । सचिन मीणा एवं सीमा हैदर दोनों एक दूसरे के साथ अपना जीवन बिताना चाहते हैं ‌‌ सचिन मीणा के परिवार वाले हुई सीमा हैदर को अपने घर में रखना चाहते हैं वे अब उन्हें अपने परिवार का हिस्सा मानते हैं।

FAQ’S

Seema Haider Age

27 Year

Seema Haider Relegion

Muslim

Seema Haider Husband

Gulam Haider

Seema Haider instagram

Seemahaider