सीए टॉपर अक्षय जैन का जीवन परिचय | Akshay Jain CA Topper Biography in Hindi

Akshay Jain CA Topper Biography in Hindi : इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने सीए फाइनल और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर दिए हैं। सीए फाइनल परीक्षा में अहमदाबाद के अक्षय रमेश जैन ने 800 में 616 अंकों के साथ टॉप किया है। वहीं, दूसरे स्थान पर चेन्नई के कल्पेश जैन ने 603 अंकों के साथ हैं और तीसरे नंबर पर प्रखर वार्ष्णेय हैं। उन्हें 574 अंक मिले हैं। रिजल्ट के बाद अक्षय रमेश ने हमारी सहयोगी वेबसाइट मराठी टाइम्स से बात की और टिप्स भी शेयर किए। सीए फाइनल परीक्षा 2023 में अक्षय जैन ने टॉप किया है उन्होंने 616 अंक के साथ पहला स्थान प्राप्त की है अक्षय जैन मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले हैं उन्होंने अपने कठिन परिश्रम एवं मेहनत के बदौलत आज यह मुकाम हासिल की है।

Akshay Jain CA Topper Biography in Hindi

सीए फाइनल में अहमदाबाद के जैन अक्षय रमेश ने 800 में से 616 नंबर (77 फीसदी) लाकर पूरे देश में टॉप किया है। अगर आप भी सीए टॉपर अक्षय जैन के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं , तो आज के इस ब्लॉग में मैं आपको अक्षय जैन सीए टॉपर से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से बताया है, कि आपको भी उनके बारे में जानकारी मिल सके , तो चलिए जानते हैं , अक्षय जैन का जीवन परिचय , सीए टॉपर अक्षय जैन का जीवन से संबंधित जानकारी विस्तार से।

Akshay Ramesh Jain Biography

Name Akshay Ramesh Jain
Age 22 year
Home Town Ahemdabad ( Gujarat)
Known For CA INTER Topper 2023
Marks 800/616
Rank 1st Rank

Akshay Jain CA Topper Biography in Hindi

अक्षय जैन सीए फाइनल परीक्षा 2023 में 800 में से 616 अंक लाकर टॉप किया है। अक्षय जैन मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद शहर के रहने वाले हैं। उनका जन्म 14 नवंबर 2006 को हुआ था। अक्षय जैन ने कहा कि ये पल मेरे लिए बहुत कीमती है। आज मैंने जो सफलता हासिल की है, उसके लिए मेरे माता पिता भी उतने ही हकदार हैं। इस सफलता और इसके पीछे मेरी और मेरे माता-पिता की कड़ी मेहनत के बारे में बताना असंभव है। चार्टर्ड अकाउंटेंसी वास्तव में मेरी मूल योजना नहीं थी। मैं भारतीय प्रबंधन संस्थान, इंदौर में प्रबंधन में पांच वर्षीय एकीकृत कार्यक्रम करना चाहता था। लेकिन, तैयारी के लिए समय की कमी के कारण मैं आईपीएमएटी में अच्छा स्कोर नहीं कर सका। तभी मेरे एक चाचा, जो एक सीए भी हैं, ने सुझाव दिया कि मैं इसे आगे बढ़ाऊं ।

अक्षय जैन ने अपने दिन-रात की मेहनत के बदौलत आज सीए इंटर एग्जाम 2023 को टॉप किया है उन्होंने अपने सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। उन्होंने यह कहा है कि इस एग्जाम का तैयारी करते समय आपको अपने आप पर भरोसा रखना पड़ता है । आपको कड़ी से कड़ी मेहनत करना पड़ता है एवं निरंतर अभ्यास करते रहना होता है । इस परीक्षा में सफलता पाने के लिए आपको दिन-रात की मेहनत करना पड़ता है। परीक्षा के तैयारी करने के लिए अभ्यास एवं मॉक टेस्ट देना जरूरी होता है जिससे कि पढ़ाई और भी बेहतर हो सके।

परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए अक्षय जैन ने दिए टिप्स

  • इस परीक्षा को देते समय आपको खुद पर भरोसा रखना होता है ।
  • यह बहुत जरूरी है कि आप कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हों।
  • निरंतरता ही परीक्षा में सफलता कि कुंजी है, इसके लिए आपको दिन रात कड़ी मेहनत करना होता है।
  • यह सिर्फ एक महीने की पढ़ाई से पास होने वाली परीक्षा नहीं है। ऐसे में आपको निरंतर मेहनत करने की जरूरत है।
  • असफलताएं अक्सर मिलती हैं, लेकिन उनसे उबरना और जोरदार तैयारी करना महत्वपूर्ण है।
  • परीक्षा की तैयारी के लिए लगातार अभ्यास और मॉक टेस्ट के जरिए खुद को और अपनी गुणवत्ता को परखते हुए उसके अनुसार पढ़ाई करें।

Akshay Jain CA Inter AIR 1

अक्षय जैन सीए फाइनल परीक्षा 2023 में 800 में से 616 अंक लाकर टॉप किया है। अक्षय जैन मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद शहर के रहने वाले हैं। उनका जन्म 14 नवंबर 2006 को हुआ था। रमेश जैन ने यह मुकाम अपने दिन रात की कड़ी मेहनत के बदौलत हासिल की है , उन्होंने अपना सफलता का श्रेय अपने माता-पिता को दिया है। अक्षय जैन ने कहा कि ये पल मेरे लिए बहुत कीमती है। आज मैंने जो सफलता हासिल की है, उसके लिए मेरे माता पिता भी उतने ही हकदार हैं। इस सफलता और इसके पीछे मेरी और मेरे माता-पिता की कड़ी मेहनत के बारे में बताना असंभव है।

Akshay Ramesh Jain Education

अक्षय रमेश जैन की प्रारंभिक शिक्षा अहमदाबाद से ही हुई है। अक्षय जैन ने सीए फाइनल परीक्षा 2023 में 800 में से 616 अंक लाकर पूरे देश में प्रथम स्थान हासिल किया है , उन्होंने यह मुकाम अपने मेहनत के बदौलत हासिल की है ।अक्षय जैन बचपन से ही पढ़ने में काफी होशियार थे , वे हमेशा टॉप करते थे और उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया है। उन्होंने अपने मेहनत एवं दिन-रत के मेहनत के बदौलत ऑल इंडिया टॉप किया है।

Jyoti Maurya Biography in Hindi

Akshay Ramesh Jain Biography in Hindi

अक्षय जैन सीए फाइनल परीक्षा 2023 में 800 में से 616 अंक लाकर टॉप किया है। अक्षय जैन मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद शहर के रहने वाले हैं। उनका जन्म 14 नवंबर 2006 को हुआ था। अक्षय जैन ने कहा कि ये पल मेरे लिए बहुत कीमती है। आज मैंने जो सफलता हासिल की है, उसके लिए मेरे माता पिता भी उतने ही हकदार हैं। इस सफलता और इसके पीछे मेरी और मेरे माता-पिता की कड़ी मेहनत के बारे में बताना असंभव है। अक्षय रमेश जैन ने सीए परीक्षा टॉप करके अपने माता-पिता का सीना गर्व से ऊंचा किया है। ‌ अपने मेहनत के बदौलत यह मुकाम आज हासिल की है जो कि सराहनीय है। ‌