ज्योति मौर्य एसडीएम का जीवन परिचय | Jyoti Maurya SDM Biography in Hindi

Jyoti Maurya Biography in Hindi : ज्योति मौर्य एसडीएम (SDM Officer) हैं , जो कि उत्तर प्रदेश राज्य के प्रयागराज जिले की रहने वाली हैं। ज्योति मौर्या हाल ही में उन्होंने अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16वी स्थान प्राप्त हुई और इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ । उसके बाद ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी बनने के बाद वह , अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे ऑफिसर मनीष दुबे के साथ रिलेशन में रहने लगी है।

Jyoti Maurya SDM Biography in Hindi

आलोक मौर्य अपने शुरुआत में सफाई कर्मी रहे जो ,कि 2009 में इस पद के लिए चुने गए , आलोक मौर्य की शादी ज्योति मौर्य से 2010 में हुई थी , तो अगर आप भी ज्योति मौर्या एसडीएम के बारे में जानना चाहते हैं, कि ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी कौन है? , इनके जीवन से संबंधित सारी जानकारी यहां पर आपको विस्तार से बताया गया तो चलिए जानते हैं ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी का जीवन परिचय , Jyoti Maurya SDM Biography in Hindi के बारे में सभी जानकारी विस्तार से :-

Jyoti Maurya Biography

नाम ज्योति मौर्य
जन्म स्थान उत्तर प्रदेश, प्रतापगढ़ जिला
जन्म तिथि 3 जुन, 1987
उम्र 36 वर्ष
शिक्षा प्राथमिक शिक्षा – प्रतापगढ़ के स्कूल से प्राप्त | ग्रेजुएशन – इलाहाबाद विश्वविद्यालय
पीएससी तैयारी ग्रेजुएशन के बाद
विवाह 2010
जॉब पीसीएस अधिकारी ( SDM )
पद उत्तर प्रदेश के बरेली में एसडीएम
पति आलोक कुमार मौर्या
बेटियां 2 (जुड़वा बेटियां)
बॉयफ्रेंड मनीष दुबे

Jyoti Maurya SDM Biography in Hindi

ज्योति मौर्य उत्तर प्रदेश में एसडीएम के पद पर कार्यरत है और हाल ही में उन्होंने अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16 वीं स्थान प्राप्त हुई और इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ । उसके बाद ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी बनने के बाद , अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे ऑफिसर मनीष दुबे के साथ रिलेशन में रहने लगी है। आलोक मौर्य अपने शुरुआत में सफाई कर्मी रहे जो ,कि 2009 में इस पद के लिए चुये गए , आलोक मौर्य की शादी ज्योति मौर्य से 2010 में हुई थी ।

इनका जन्म 1987 में प्रयागराज जिले में जन्म हुआ था । ज्योति मौर्य 36 वर्ष की हैं ।‌‌ इन्होंने स्नातक की पढ़ाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पूरा की है।‌‌ ज्योति मौर्या ने 2015 के पीसीएस परीक्षा में 16वीं रैंक हासिल की थी । बताया जाता है कि 2022 में आलोक कुमार को ज्योति मौर्य के फेसबुक अकाउंट से ज्योति और होमगार्ड कमांडेंट के बीच असली बातचीत का पता चला तब आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर विरोध जताया था, जिससे ज्योति मौर्य ने आलोक मौर्य को जान से मारने या जेल भेजने की धमकी दी थी।

ज्योति मौर्या अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16वी स्थान प्राप्त हुई थी। इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ । उसके बाद ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी बनने के बाद वह , अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे ऑफिसर मनीष दुबे के साथ रिलेशन में रहने लगी है।

Jyoti Maurya SDM Education

ज्योति मौर्या प्राथमिक शिक्षा प्रतापगढ़ के स्कूल से प्राप्त की है। स्नातक की पढ़ाई इलाहाबाद विश्वविद्यालय से पूरा की है।‌‌ ज्योति मौर्या ने 2015 के पीसीएस परीक्षा में 16वीं रैंक हासिल की थी ।

Jyoti Maurya SDM Family

ज्योति मौर्या के परिवार में उनके पति आलोक मौर्य एवं उनके दो बेटियां हैं। ‌ ज्योति मौर्या अपने पति आलोक मौर्या से अभी अलग रहती है ,उनके साथ उनकी दोनों बेटियां रहती हैं वह बेटियों के साथ अकेली रहती हैं।

Manish Dubey and Jyoti Maurya Relationship

एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य के द्वारा मनीष दुबे पर कई तरह के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। आलोक कुमार मौर्य ने गाजियाबाद के होमगार्ड कमांडेड और ज्योति मौर्य के साथ संबंध होने का आरोप लगाते हुए , होमगार्ड के मुख्यालय में औपचारिकता शिकायत दर्ज करवाई है ,जिसमें कई सारे आरोप लगाए जिसमें की लोक परलोक मौर्य और ज्योति मौर्य दोनों को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रहे हैं । आलोक मौर्य ने कई व्हाट्सएप चैट और कॉल रिकॉर्डिंग प्रस्तुत की जिसमें ज्योति मौर्य को मारने की धमकी दी जा रही है ।

आलोक मौर्य के द्वारा होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर कई सारे गंभीर आरोप लगाए गए हैं । एसडीएम ज्योति मौर्य के पति के द्वारा मनीष दुबे परी आरोप लगाया गया है , कि वे उनके घर को तोड़ रहे हैं वे उनके और उनके पत्नी के बीच में आ रहे हैं , जिनके कारण उनका परिवार खत्म हो रहा है । ऐसे में मनीष दुबे पर का इशारा के गंभीर आरोप लगाया गया है ,जो कि कहीं ना कहीं मनीष दुबे को भी कटघरे में खड़ा करता है। ‌‌

मनीष दुबे और ज्योति मौर्य का कहानी

  • मनीष दुबे और ज्योति मौर्या दोनों एक ही ऑफिस में काम करते थे मनीष दुबे असिस्टेंट कमांडो के पोस्ट पर और ज्योति मौर्य यूपीपी एसडीएम के पद पर कार्य कर रही है ।
  • दोनों काफी समय से एक साथ रहने के बाद दोनों रिलेशनशिप में रहने लगे थे ।
  • इस तरह से यह सिलसिला दो-तीन साल चलने के बाद ज्योति मौर्य का हस्बैंड आलोक मौर्य ने इसकी शिकायत किया है।
  • इसके बाद ज्योति मौर्या के ऊपर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा करवाई करने के बाद यह मामला सामने आया और इसके चलते मनीष दुबे और ज्योति मौर्य अभी चर्चा का विषय बने हुए है।

Jyoti Maurya SDM Career

  • आलोक मौर्य अपने शुरुआत में सफाई कर्मी रहे जो ,कि 2009 में इस पद के लिए चुये गए , आलोक मौर्य की शादी ज्योति मौर्य से 2010 में हुई थी ।
  • उसके बाद आलोक कुमार ने ज्योति को शिक्षित करने का काम किया और ज्योति मौर्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा में महिलाओं के बीच तीसरा स्थान प्राप्त किया ।
  • 16 वाँ स्थान प्राप्त की और ज्योति मौर्य का पीसीएस अधिकारी के लिए 2015 में चयन हुआ था।
  • आलोक मौर्य और ज्योति मौर्य की दो जुड़वा बेटी भी है जिनका जन्म 2015 में हुआ है ।

ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी का जीवन परिचय

ज्योति मौर्य उत्तर प्रदेश में एसडीएम के पद पर कार्यरत है और हाल ही में उन्होंने अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16 वीं स्थान प्राप्त हुई और इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ । उसके बाद ज्योति मौर्या पीसीएस अधिकारी बनने के बाद अपने पति को छोड़कर किसी दूसरे ऑफिसर मनीष दुबे के साथ रिलेशन में रहने लगी है। आलोक मौर्य अपने शुरुआत में सफाई कर्मी रहे जो ,कि 2009 में इस पद के लिए चुये गए , आलोक मौर्य की शादी ज्योति मौर्य से 2010 में हुई थी ।

Ladki kaise Pataye

Jyoti maurya SDM Wikipedia in Hindi

ज्योति मौर्य उत्तर प्रदेश में एसडीएम के पद पर कार्यरत है और हाल ही में उन्होंने अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16 वीं स्थान प्राप्त हुई और इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ ।

Alok Maurya Biography in Hindi

ज्योति मौर्य का अफेयर का शुरुआत

  • 2020 में ज्योति मौर्य पीसीएस मामले के वितरण के दौरान गाजियाबाद में तैनात जिला कमांडेंट होमगार्ड के साथ बातचीत शुरू की और उस होमगार्ड के साथ अवैध संबंध बनाया और दोनों का बातचीत उनके काम करने के दौरान और ज्यादा होने लगी थी।
  • बताया जाता है कि 2022 में आलोक कुमार को ज्योति मौर्य के फेसबुक अकाउंट से ज्योति और होमगार्ड कमांडेंट के बीच असली बातचीत का पता चला तब आलोक मौर्य ने ज्योति मौर्य पर विरोध जताया था, जिससे ज्योति मौर्य ने आलोक मौर्य को जान से मारने या जेल भेजने की धमकी दी थी।
  • आलोक मौर्य ने 22 दिसंबर 2022 को लखनऊ के होटल में जो ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेंट को रंगे हाथ पकड़ा था , जिससे नाराज होकर ज्योति मौर्य ने आलोक मौर्य के खिलाफ धूमनगंज थाने में दहेज का झूठा मामला दर्ज करा दिया और धारा 376 का झूठा आरोप लगाया था।

Chahat Pandey Biography in Hindi

Jyoti maurya SDM biography

ज्योति मौर्य उत्तर प्रदेश में एसडीएम के पद पर कार्यरत है और हाल ही में उन्होंने अपने पति से तलाक के लेकर सुर्खियों में बनी हुई है । ज्योति मौर्या की शादी , आलोक मौर्या के साथ होने के बाद आलोक मौर्य ने पत्नी के कहने पर उसे पीसीएस की तैयारी करने के लिए , उसे शिक्षा देने लगा और उसके बाद 2015 में ज्योति मौर्या की 16 वीं स्थान प्राप्त हुई और इस तरह से पीसीएस अधिकारी के लिए ज्योति मौर्या का चयन हुआ । Jyoti Maurya SDM Biography in Hindi