कानपुर की CHO सविता मौर्या का जीवन परिचय | Savita Maurya Biography in Hindi

Savita Maurya Biography in Hindi : सविता मौर्या कॉम्‍युन‍िटी हेल्‍थ ऑफ‍िसर (सीएचओ) है , जो कि नौकरी लगने के बाद अपने पति अर्जुन कुशवाहा को धोखा देने के मामले के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुई हुई है । लोग उन्हें एसडीएम ज्योति मौर्या से तुलना कर रहे हैं , दोनों का मामला बिल्कुल बराबर है । दोनों ने नौकरी लगने के बाद अपने पति का धोखा दिया है। ऐसे में लोग सविता मौर्या विवाद पर अपना अपना तर्क दे रहे हैं , लोग अपने अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सविता मौर्या के का शादी अर्जुन कुशवाहा से 2017 में हुआ था , उसके बाद उसके पति अर्जुन कुशवाहा ने , सविता मौर्या को बीएससी नर्सिंग का कोर्स रामा नर्सिंग कॉलेज कानपुर से करवाया था । नर्सिंग का कोर्स करवाने के लिए उसके पति अर्जुन कुशवाहा ने कर्ज लेकर उन्हें यह कोर्स करवाया ।

Savita Maurya Biography in Hindi

उसके बाद जब सविता मौर्या का नौकरी सरकारी हॉस्पिटल में लग गई , तो उसने अपने पति के साथ रहने से साफ मना कर दिया कि वे उसके साथ मैच नहीं खाते हैं। इस तरह से ऐसा होने के बाद यह विवाद काफी बढ़ता चला गया और आज के समय में सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंडिंग का विषय बना हुआ है । सविता मौर्या ने सरकारी नौकरी लगने के बाद अपने पति को धोखा दे दिया , जो पति उन्हें कर्ज लेकर नर्सिंग की कोर्स कराया था , जिसके बाद ही उन्हें सरकारी हॉस्पिटल में नर्सिंग स्टाफ का जॉब मिला है ।

ऐसे में लोग इस विवाद पर अपने तरफ से तरह-तरह के प्रतिक्रिया दे रहे हैं, तो ऐसे में अगर आप भी सविता मौर्या के बारे में जानना चाहते हैं कि सविता मौर्या कौन है सविता मौर्या कहां की रहने वाली है, तो आज के इस ब्लॉग में मैं आपको सविता मौर्या के जीवन परिचय से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से बताया है , कि आपको भी इनके बारे में जानकारी मिल सके तो चलिए जानते हैं , सविता मौर्या का जीवन परिचय , कानपुर की CHO सविता मौर्या का जीवन परिचय | Savita Maurya Biography in Hindi , savita maurya kanpur के बारे में जानकारी विस्तार से।

Savita Maurya Biography

नाम सविता मौर्या
उम्र 24 वर्ष
जन्म स्थान देवरिया ( उत्तर प्रदेश )
शिक्षा बीएससी नर्सिंग
पैशा सीएचओ ( कॉम्‍युन‍िटी हेल्‍थ ऑफिसर )
विवाद पति अर्जुन कुशवाहा को धोखा देने के मामला

Savita Maurya Biography in Hindi

सविता मौर्या सीएचओ हैं, जो सरकारी नौकरी लगने के बाद अपने पति अर्जुन कुशवाहा को धोखा देने के मामले के लिए सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है। सविता मौर्या का शादी अर्जुन कुशवाहा से 2017 में हुआ था । शादी के बाद उसके पति अर्जुन कुशवाहा ने अपने पत्नी को बीएससी नर्सिंग का कोर्स मेहनत मजदूरी करके कराया था । इसके बाद उसकी सरकारी नौकरी सीएचओ के पद पर लग गई‌। अर्जुन कुशवाहा का आरोप है कि नौकरी लगने के बाद पत्नी के सुर बदल गए , उसका कहना है , कि अर्जुन से उसका सामाजिक स्तर मेल नहीं खाता है । सविता मौर्या मूल रूप से देवरिया की रहने वाली है । सविता मौर्या के उनके पति के साथ का यह विवाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है । लोग इस विवाद पर अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं । लोग सविता मौर्या का तुलना एसडीएम ज्योति मौर्या से कर रहे हैं । लोग अपने अपने तरह से इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं ।

शादी होने के बाद सविता मौर्या के पति अर्जुन कुशवाहा ने अपने पत्नी सविता मौर्या को कानपुर के रामा नर्सिंग कॉलेज से बीएससी नर्सिंग का कोर्स करवाया था। इस कोर्स करवाने के लिए अर्जुन कुशवाहा ने कर्ज लेकर फीस के पैसे एवं अन्य खर्चे पूरा किया था। बीएससी नर्सिंग का कोर्स कंप्लीट होने के बाद सविता मौर्या को सरकारी हॉस्पिटल में नर्सिंग ऑफिसर का जॉब मिल गया । उसके बाद सविता मौर्या अपने पति अर्जुन कुशवाहा के साथ रहने से साफ इंकार कर दी , कि उनका स्टेटस उनके साथ मैच नहीं खाता है। ऐसा भी बात बढ़ने के बाद आज के समय में अर्जुन कुशवाहा और सविता मौर्या का विवाद चल सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है ।

Seema Maurya Education

सविता मौर्या ने अपना प्रारंभिक शिक्षा देवरिया उत्तर प्रदेश से की है ।‌‌ उसके बाद सविता मौर्या का शादी हो गया था । शादी के बाद उसके पति अर्जुन कुशवाहा ने रामा नर्सिंग कॉलेज कानपुर से बीएससी नर्सिंग का कोर्स करवाया। सविता मौर्या बीएससी नर्सिंग की कोर्स पूरी की , उसके बाद उनका सरकारी हॉस्पिटल में सीएचओ के पद पर नौकरी लग गई।

सविता मौर्या अर्जुन कुशवाहा विवाद

सविता मौर्या अर्जुन कुशवाहा कानपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं । अर्जुन कुशवाहा का शादी 2017 में सविता मौर्य के साथ हुआ था ।‌ सविता मौर्या का पति अर्जुन कुशवाहा ने कर्ज लेकर अपनी पत्नी को कानपुर के रामा नर्सिंग कॉलेज से बीएससी नर्सिंग का कोर्स करवाया। बीएससी नर्सिंग का कोर्स पूरा होते ही सविता मौर्या को सरकारी अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर का जॉब मिल गया जॉब लगते हैं । सविता मौर्या का तेवर बदल गए वह अपने पति अर्जुन कुशवाहा के साथ रहने से साफ इंकार कर दी, कि उनका स्टेटस उनके साथ मैच नहीं करता , वह अब अपने पति अर्जुन कुशवाहा के साथ नहीं रहना चाहती । अब हम उनसे तलाक लेना चाहती है ऐसे में यह मामला विवाद में बदल गया और सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है । लोग अपने अपने तरीके से इस विवाद पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि आखिरकार एक पति ने कर्ज लेकर अपने पत्नी को पढ़ाया और सरकारी नौकरी लगवाया उसके बाद पत्नी ने पति के साथ रहने से साफ इंकार कर दी।‌‌‌‌‌‌‌‌

Jyoti Maurya Biography in Hindi

Savita Maurya Career

  • शादी होने के बाद सविता मौर्या के पति अर्जुन कुशवाहा ने अपने पत्नी सविता मौर्या को कानपुर के रामा नर्सिंग कॉलेज से बीएससी नर्सिंग का कोर्स करवाया था।
  • इस कोर्स करवाने के लिए अर्जुन कुशवाहा ने कर्ज लेकर फीस के पैसे एवं अन्य खर्चे पूरा किया था।
  • बीएससी नर्सिंग का कोर्स कंप्लीट होने के बाद सविता मौर्या को सरकारी हॉस्पिटल में नर्सिंग ऑफिसर का जॉब मिल गया ।