एल्विस यादव का जीवन परिचय | Elvish Yadav Biography in Hindi

Elvish Yadav Biography in Hindi : एलविश यादव यूट्यूबर व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। एल्विस यादव मूल रूप से गुड़गांव हरियाणा के रहने वाले हैं। बिग बॉस ओटीटी 2 मैं एंट्री करने के बाद से एल्विस यादव काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं । बिग बॉस में जाने के बाद उनके बहुत सारे फैंस बन गए हैं जो उनको काफी सपोर्ट कर रहे हैं। एलविश यादव अपने यूट्यूब कैरियर का शुरुआत 2016 से दिए थे उससे पहले भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम फेसबुक पर अपना वीडियो अपलोड किया करते थे धीरे-धीरे उन्होंने अपने मेहनत के बाद अलग राज्य मुकाम हासिल की है कि उन्हें बिग बॉस ओटीटी 2 के तरफ से बिग बॉस में जाने का मौका मिला। एलविश यादव अपने हरियाणवी एसेंट के कारण काफी फेमस है उनका वीडियो लोगों को काफी पसंद आता है।

Elvish Yadav Biography in Hindi

एल्विस यादव के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मिलियंस में फैंस है। उनका हर एक वीडियो पर करोड़ों में व्यूज जाता है। उनके यूट्यूब चैनल पर मिलियंस में सब्सक्राइबर है ऐसे में अगर आप ही एलविश यादव के जीवन के बारे में जानना चाहते हैं कि एलविश यादव कौन है ? , एलविश यादव कहां के रहने वाले हैं? , तो आज के इस ब्लॉग में मैं आपको एल्विस यादव से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से बताया है अगर आपको भी एलविश यादव के जीवन से संबंधित जानकारी जानना है तो आप इस पूरी ब्लॉक को ध्यान से पढ़े तो चलिए जानते हैं एलविश यादव का जीवन परिचय , Elvish Yadav Biography in Hindi विस्तार से।

Elvish Yadav Biography

नाम एलविश यादव
जन्मतिथि 14 सितंबर 1997
उम्र 27 वर्ष
जन्म स्थान गुड़गांव हरियाणा
पेशा सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर | यूट्यूबर
यूट्यूब चैनल एलविश यादव ( Elvish Yadav ) | एल्विस यादव ब्लॉग ( Elvish Yadav Vlogs )

Elvish Yadav Biography in Hindi

एलविश यादव यूट्यूबर व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। एल्विस यादव मूल रूप से गुड़गांव हरियाणा के रहने वाले हैं। बिग बॉस ओटीटी 2 में एंट्री करने के बाद से एल्विस यादव काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। एल्विस यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को हरियाणा राज्य के गुड़गांव में हुआ था। एल्विस यादव ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव से की है। एलविश यादव का दो यूट्यूब चैनल है , दोनों पर मिलियंस में सब्सक्राइबर है। एल्विस यादव ने वडियो बनाने का शुरुआत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक इंस्टाग्राम से की थी धीरे-धीरे उन्होंने मेहनत के बदौलत यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करना शुरू किया उसके बाद उन्हें आज या पहचान मिली है।

शुरुआत के दिनों में एलविश यादव ने काफी मेहनत की है उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कार्ड जब वीडियो डालना शुरू किया था तो उन्हें शुरुआती दिनों में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था फिर उन्होंने दिन रात के मेहनत के बदौलत आजा मुकाम हासिल किया है कि उनके यूट्यूब चैनल पर करीब 10 मिलियन से भी अधिक सब्सक्राइबर है। एल्विस यादव ने बीकॉम की पढ़ाई की है उसके बाद उन्होंने एक्टिंग को अपना कैरियर बनाया और सोशल मीडिया एवं यूट्यूब पर काफी एक्टिव रहते हैं उनके द्वारा बनाए गए वीडियो एवं ब्लॉग काफी वायरल होते रहते हैं।

एल्विस यादव का परिवार ( Elvish Yadav Family )

एल्विस यादव के परिवार में उनके पिता राम अवतार यादव एवं माता सुषमा यादव है । एल्विस यादव के पिता रामअवतार यादव पेशे से किसान हैं और वे खेती करते हैं एवं उनकी माता सुषमा यादव हाउसवाइफ है वह घर का कामकाज करती है एलिस यादव के परिवार में उनकी एक बहन है एवं उनके दादा-दादी है एल्विस यादव का पूरा परिवार गुड़गांव हरियाणा में रहता है।

एल्विस यादव का कैरियर ( Elvish Yadav Career )

एल्विस यादव ने अपना प्रारंभिक शिक्षा एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव से शुरू की , उसके बाद दिल्ली से बीकॉम की डिग्री ली उसके बाद 2016 में एल्विस यादव ने यूट्यूब पर कैरियर का शुरुआत की । उसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक वीडियो एवं ब्लॉग बनाए जो , कि लोगों को काफी पसंद आया देखते ही देखते एल्विस यादव सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर बन गए । उनके सोशल मीडिया काम पर मिलियंस में सब्सक्राइबर बन गए।

एल्विस यादव का यूट्यूब कैरियर ( Elvish Yadav YouTube Career)

एल्विस यादव ने 2016 में अपने यूट्यूब से कैरियर का शुरुआत किया था। उससे पहले बे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम फेसबुक इत्यादि पर वीडियो अपलोड किया करते थे, लेकिन उन्हें शुरुआती दिनों में कोई सफलता हासिल नहीं हुई उन्होंने दिन-रात की मेहनत पर वीडियो अपलोड करते रहे और उन्हें फेसबुक के जरिए धीरे-धीरे सफलता मिली और उनके फॉलोअर्स बढ़ने लगे। उसके बाद एल्विस यादव ने यूट्यूब पर अपना चैनल क्रिएट करके 2016 से युटुब पर वीडियो अपलोड करने लगे , उसके बाद धीरे-धीरे लोगों को उनका वीडियो जो की कॉमेडी टाइप का वीडियो रहता था जिसमें हरियाणवी एसेंट देखने को मिलता था , जो कि लोगों को काफी पसंद आने लगा और धीरे-धीरे एल्विस यादव के यूट्यूब चैनल पर 10 मिलीयन सब्सक्राइबर्स पहुंच गए‌।

इसके बाद एल्विस यादव ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और उन्होंने अपना मेन चैनल के साथ-साथ एक ब्लॉगिंग का चैनल भी शुरुआत किया , जिस पर ब्लॉगिंग से संबंधित वीडियो अपलोड करते हैं और धीरे-धीरे आज ब्लॉगिंग वाले चैनल पर भी 4.5 मिलीयन सब्सक्राइबर्स तक होने वाले हैं। आज के समय में देश के कोने कोने के बच्चा-बच्चा एलविश यादव को जान गया है, जबसे एल्विस यादव ने बिग बॉस में एंट्री किया है तब से वह चर्चा का विषय बने हुए हैं।

Jyoti Maurya SDM Biography in Hindi

Elvish Yadav Wikipedia in Hindi

एलविश यादव यूट्यूबर व सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर है। एल्विस यादव मूल रूप से गुड़गांव हरियाणा के रहने वाले हैं। बिग बॉस ओटीटी 2 में एंट्री करने के बाद से एल्विस यादव काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं। एल्विस यादव का जन्म 14 सितंबर 1997 को हरियाणा राज्य के गुड़गांव में हुआ था। एल्विस यादव ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई एमिटी इंटरनेशनल स्कूल गुड़गांव से की है। एलविश यादव का दो यूट्यूब चैनल है , दोनों पर मिलियंस में सब्सक्राइबर है।