अंजू कौन है? जो भारत से पाकिस्तान पहुंच गई [ Anju Pakistan ] Anju Biography in Hindi

Anju Biography in Hindi : अंजू राजस्थान के अलवर से पाकिस्तान अपने प्रेमी से मिलने के लिए पहुंच गई है तबसे अंजू सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। मंजू मूल रूप से मध्य प्रदेश के गुना जिले की रहने वाली है। अंजू अपने पति अरविंद के साथ अलवर के भिवाड़ी में प्राइवेट कंपनी में जॉब करती है। अंजू का दोस्ती कुछ महीने पहले पाकिस्तान के रहने वाले युवक नसरुल्लाह से फेसबुक के जरिए हुआ था। धीरे-धीरे इन दोनों की बीच की दोस्ती प्यार में बदल गई उसके बाद अंजू ने अपने दोस्त नसरुल्ला से मिलने के लिए भारत से पाकिस्तान चली गई।

Anju Biography in Hindi

अंजू अपने परिवार वाले को जयपुर जाने की बात कही थी , लेकिन वह जयपुर जाने के बजाए अपने प्रेमी से मिलने पाकिस्तान के लाहौर पहुंच गई, जिसके बाद पाकिस्तानी मीडिया में यह खबर काफी वायरल हो गया। उसके बाद अंजू के परिवार वाले को इस बात का पता लग पाया, उससे पहले उनके परिवार वाले को कुछ भी पता नहीं था और अंजू के पति एवं उनके बच्चे जानते थे कि अंजू अपने सहेली के शादी में शामिल होने के लिए जयपुर गई। जबसे सोशल मीडिया पर अंजू की खबर वायरल हुआ है, तब से लोग इस खबर पर अपनी तरफ से तरह के तरह के प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

ऐसे में अगर आप भी अंजू के बारे में जानना चाहते हैं कि आज के समय में चारों ओर अंजू के पाकिस्तान पहुंचने की खबर ही चर्चा में बना हुआ है । ऐसे में अगर आप भी अंजू के बारे में जानना चाहते हैं और इनके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से जानना चाहते हैं तो अंजू कौन है ? , अंजू का जीवन परिचय, अंजू पाकिस्तान कैसे पहुंची? , Anju Biography in Hindi , तो आज के इस ब्लॉग में , मैं आपको अंजू से संबंधित सारी जानकारी विस्तार से बताया है।

Anju Biography

नाम अंजू
उम्र 35 वर्ष
जन्म स्थान गुना ( मध्य प्रदेश )
पति अरविंद
जॉब अलवर भिवाड़ी के प्राइवेट कंपनी में
बच्चे बेटा ( 15 वर्ष ) | बेटी ( 5 वर्ष )

Anju Biography in Hindi

अंजू भारत से अपने प्रेमी नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। अंजू मूल रूप से मध्यप्रदेश की रहने वाली है एवं राजस्थान के अलवर में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब कर रही थी। अंजू का मुलाकात फेसबुक के द्वारा पाकिस्तान के युवक नसरुल्लाह से हुआ था , जिससे मिलने के लिए अंजू अलवर से पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू 35 वर्ष की है । अंजू के पति अरविंद है जो कि अलवर के इंडस्ट्रियल एरिया में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं। अंजू के दो बच्चे हैं , एक बेटा है जिसका उम्र 15 वर्ष है एवं एक बेटी है जिनका उम्र 5 वर्ष है अंजू खुद भी एक प्राइवेट कंपनी में काम करती थी।

कुछ महीने पहले ही अंजू की मुलाकात फेसबुक पर पाकिस्तान के लाहौर निवासी नसरुल्ला से हुआ था।‌ धीरे-धीरे दोनों ने बातें शुरू की उनकी बातें इतना आगे बढ़ गया दोनों के बीच में प्यार हो गया और अंजू ने नसरुल्लाह से मिलने के लिए बाघा बॉर्डर से पाकिस्तान गई है । अंजू ने पहले अपना पासपोर्ट एवं वीजा लिया उसके बाद अपने घरवालों को बिना बताए हुए पाकिस्तान चली गई। अंजू के पाकिस्तान में जाने की खबर जब से वायरल हुआ है , तब से तहलका मचा हुआ है , इस की खबर पर अपने अपने तरीके से प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ‌‌‌‌‌

अंजू 1 महीने के वीजा लेकर पाकिस्तान गई है।‌ ऐसे में ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि अंजू 1 महीने तक पाकिस्तान में ही नसरुल्लाह के घर पर रहेगी। अंजू के भारत आने का अभी कोई भी बयान जारी नहीं किया है ।‌ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि पाकिस्तान में ही 1 महीने तक रहेगी, हालांकि बातचीत के दौरान यह पता चला है कि अंजू सिर्फ अपने दोस्त से मिलने आई है । अंजू नसरुल्ला से मिल कर के वापस भारत आएगी। जब अंजु के पाकिस्तान पहुंचने की खबर पाकिस्तान में वायरल हुआ तो पाकिस्तान अथॉरिटी के तरफ से अंजू को पूछताछ के लिए बुलाया गया था । वहां पर अंजू से पूछताछ करने पर पता चला कि अंजू वैद्य तरीके से वीजा अप्लाई करके पाकिस्तान आई है । अंजू को पाकिस्तान में 1 महीने रुकने का वीजा है। उसके बाद पाकिस्तान अथॉरिटी ने अंजू को वापस नसरुल्ला के घर पर पहुंचा दिया है जिसके बाद वहां पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं सत्य कन्नू नसरुल्लाह के घर पर रह रही है। ‌

अंजू का कैरियर ( Anju Career )

अंजू ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई कर चुकी है अंजू राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र के एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है। अंजू का शादी 2007 में उत्तर प्रदेश के बलिया निवासी अरविंद के साथ हुआ था। अंजू अपने पति के साथ ही रहती थी और राजस्थान के अलवर भिवाड़ी में प्राइवेट कंपनी में जॉब करती थी , इसलिए अंजू का बाहर आना जाना लगा रहता था। इसी तरह अंजू ने अपने परिवार वालों को जयपुर जाने का कहकर पाकिस्तान चली गई। अंजू ने कुछ महीने पहले ही विदेश में नौकरी के लिए अपना पासपोर्ट बनवाया था।

अंजू का परिवार ( Anju Family )

अंजू का जन्म मध्य प्रदेश के गुना जिले में हुआ था। अंजू का शादी 2007 में उत्तर प्रदेश के बलिया निवासी अरविंद से हुआ था। उसके बाद दोनों ने राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी औद्योगिक क्षेत्र के एक निजी कंपनी में काम करने लगे संजू के दो बच्चे हैं एक बेटा है , जिसका उम्र 15 वर्ष के करीब एवं एक बेटी है जिसका उम्र करीब 5 वर्ष है अंजू अपने पति एवं बच्चों के साथ राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी किस क्षेत्र में रहती थी।

अंजू का लव स्टोरी ( Anju Love Story )

अंजू सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती थी । अंजू का कुछ महीने पहले ही फेसबुक के जरिए पाकिस्तान के अनुसार नसरुल्ला से दोस्ती हुआ था । दोनों की दोस्ती होने के बाद धीरे-धीरे बातें होने लगी बातें होने के बाद दोनों ने नंबर एक्सचेंज किया नंबर एक्सचेंज करने के बाद दोनों ने कॉलिंग एवं वीडियो कॉलिंग शुरू कर दिया । धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार में बदल गई और दोनों ने मिलने का प्लान बनाया । उसके बाद अंजू ने पाकिस्तान के बीजा के लिए अप्लाई किया और जब अंजू को वीजा मिल गया तो अंजू बाघा बॉर्डर के रास्ते भारत से पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू अभी नसरुल्लाह के लाहौर स्थित घर पर रुकी हुई है। नसरुल्लाह का उम्र 29 वर्ष है वह पाकिस्तान में शिक्षक के पद पर नौकरी करता है। ‌

अंजू ने अपने घर वाले को जयपुर जाने को कहा कहा था, लेकिन वह पाकिस्तान पहुंच गए उनके घर वाले को जब सोशल मीडिया पर अंजू के पाकिस्तान पहुंचने का वीडियो वायरल हुआ , तब उनके घर वालों को इसके बारे में पता लग पाया। ‌ अभी फिलहाल पाकिस्तान में है एवं भारत आने पर कोई प्रतिक्रिया जाहिर नहीं की है। अंजू का कहना है कि वह अपने दोस्त नसरुल्लाह से सिर्फ मिलने आई है वह उससे मिलकर फिर वापस भारत आ जाएगी। ‌

Seema Haider Biography in Hindi

Anju Pakistan

अंजू अपने प्रेमी से मिलने के लिए भारत से पाकिस्तान पहुंच गई है। अंजू की मुलाकात पाकिस्तान के एक युवा नसरुल्लाह से फेसबुक के जरिए हुआ था , जिसके बाद दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गया और अंजू नसरुल्ला से मिलने के लिए बाघा बॉर्डर के जरिए पाकिस्तान पहुंच गए पाकिस्तान पहुंचने के बाद जब अंजू का पाकिस्तान पहुंचने की बात वायरल हुआ, तो पाकिस्तान अथॉरिटी ने अंजू को पूछताछ के लिए बुलाया है । उसके बाद जांच में पता चला कि अंजू वैध तरीके से वीजा लेकर 1 महीने के लिए पाकिस्तान आई है।‌ ऐसे में पाकिस्तान एजेंसी ने अंजू को भी से सुरक्षा उपलब्ध करवाया है जब तक अंजू नसरुल्लाह के घर पर रह रही है।

Anju Alwar Biography in Hindi

अंजू भारत से अपने प्रेमी नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है। अंजू मूल रूप से मध्यप्रदेश की रहने वाली है एवं राजस्थान के अलवर में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब कर रही थी। अंजू का मुलाकात फेसबुक के द्वारा पाकिस्तान के युवक नसरुल्लाह से हुआ था , जिससे मिलने के लिए अंजू अलवर से पाकिस्तान पहुंच गई। अंजू 35 वर्ष की है । अंजू के पति अरविंद है जो कि अलवर के इंडस्ट्रियल एरिया में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं।